संभव डुप्लिकेट:
मेरे आवेदन में, मैं कई ऑब्जेक्ट्स बना रहा हूं जो "खुद की स्वयं" - अर्थ में कि जब वे बनाते हैं और "जाने" के लिए कहा जाता है, तो केवल ऑब्जेक्ट ही निर्धारित कर सकता है कि इसे कब हटा दिया जाना चाहिए।
उदाहरण के लिए, यदि मैं गेम लिख रहा था, तो मेरे पास कई शत्रु ऑब्जेक्ट हो सकते हैं शत्रु वस्तु को तब जान पड़ता है जब इसे मरना चाहिए। परिणामस्वरूप, मैं का उपयोग करना समाप्त कर देता हूं इस अंदर < कोड> शत्रु ऑब्जेक्ट क्या यह बुरा स्वरूप है? क्या यह ऐसा कुछ है जो मुझे बचना चाहिए, और यदि हां, तो इस प्रकार की स्थिति को संभालने का सही तरीका क्या है?
इस से बचने के लिए एक दृष्टिकोण हटाना को स्थगित करना है - अर्थात, ऑब्जेक्ट को सूची में डालें, और अपने गेम की मुख्य लूप से, उस सूची में सब कुछ उस टिकट के प्रारंभ / अंत में हटा दें।
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